Home Greater Noida News Greater Noida : गलगोटिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने ली साइबर क्राइम की...

Greater Noida : गलगोटिया यूनिवर्सिटी के छात्रों ने ली साइबर क्राइम की क्लास, सीखा बचने का तरीका


NEWS7NOIDA | कार्यक्रम

Greater Noida News : गलगोटिया यूनिवर्सिटी के साइबर सेल ने IEEE के सहयोग से एक शानदार साइबर नाइट कार्यक्रम की मेजबानी की। इस गतिशील कार्यक्रम में मून नाइट थीम पर जोर देते हुए बुद्धि और नवाचार का एक अद्भुत मिश्रण प्रस्तुत किया गया। इस कार्यक्रम में साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों, तकनीकी उत्साहियों और छात्रों को एक मंच पर लाकर आयोजित विभिन्न प्रकार की गतिविधियां शामिल थीं। जैसे कार्यशालाएं, वार्ताएं और मनोरंजक सीटीएफ (कैप्चर द फ्लैग) चुनौतियां।
कार्यक्रम की शुरुआत “बिट्टन टेक” के नाम से मशहूर अंश भवनानी की व्यक्तिगत साइबर सुरक्षा पर साइबर टॉक से हुई। इसके बाद प्रतिभागियों ने एड्रेनालाईन-पम्पिंग सीटीएफ चुनौतियों में भाग लेकर अपने हैकिंग कौशल और समस्या के समाधान क्षमताओं का परीक्षण किया। लकी थंडेल, तपन कुमार जैसे उद्योग विशेषज्ञों की कार्यशालाओं से साइबर सुरक्षा तकनीकों और प्रक्रियाओं की व्यावहारिक अंतर्दृष्टि प्राप्त हुई। वहीं,  तरुण टंडन और करण जैसे विचारक नेताओं की साइबर वार्ताओं ने नेटवर्क और सिस्टम को सुरक्षित करने के लिए वास्तविक जगत के अनुभवों और रणनीतियों का खुलासा किया।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों, डीजे सत्रों और गहन सीटीएफ चुनौतियों के साथ यह काम देर रात तक चलता रहा। दूसरे दिन कार्यशालाएं, वार्ताएं और सीटीएफ चुनौतियों का फाइनल राउंड हुआ। प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह और सचिन गुप्ता जैसे गणमान्य अतिथियों ने समारोह को गरिमा प्रदान की। अंत में उत्कृष्ट प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया जिसमें अरविंद जैन और डॉके मल्लिकार्जुन बाबू ने भाग लिया।

.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments